अखिल भारतीय महिला कायस्थ महासभा ने मनाई गांधी जी व शास्त्री जी की जयंती

अलीगढ़ः अखिल भारतीय महिला कायस्थ महासभा की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री व महात्मा गांधी की जयंती मनाई गई। भारत के लाल पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती पर अखिल भारतीय महिला कायस्थ महासभा ने एक कार्यक्रम का आयोजन शिवालिक रेसीडेंसी में चित्रगुप्त पूजन के साथ किया। कार्यक्रम में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भी उनके दर्शन पर प्रकाश डाला।
अध्यक्ष डॉ नीलम श्रीवास्तव ने बताया कि कैसे शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का नारा भारत वासियों को दिया। संस्था की मुख्य संरक्षक अनीता जौहरी ने ‘आज 2 अक्टूबर का दिन, आज का दिन है बड़ा महान’ गाकर सभी को उन दो गुदड़ी के लाल की याद दिला दी।
संस्था सचिव अंजू सक्सेना ने कायस्थ कुल के गौरव लाल बहादुर शास्त्री के जीवन परिचय के बारे में बताया। अमिता व डॉ सरिता ने शास्त्री जी एवं गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डाला। शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष में एक भजन संध्या का भी आयोजन किया गया। जिसमें सभी सदस्यों ने मां की सुंदर भेंटे गाकर मां को अरदास लगाई। कोषाध्यक्ष अंजलि फुलर ने सभी का धन्यवाद किया और प्रसाद ग्रहण करने का आग्रह किया। प्रसाद वितरण सुधा सक्सेना की ओर से किया गया।
इस मौके पर डॉ सरिता माथुर, डॉ आभा जौहरी, संगीता माथुर, दीपाली बरियार, ममता सक्सेना, शुभ्रा रायजादा, निशा, आशा,वर्षा, अमिता, माया सक्सेना, शशि सक्सेना आदि ने प्रसाद ग्रहण कर कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की।

Leave a Reply