अखिल भारतवर्षीय श्री वैश्य बारहसैनी महासभा ने हर्षोल्लास से मनाया शताब्दी वर्ष समारोह

बच्चों को वैश्य समाज के गौरवशाली इतिहास के बारे में बताएंः संजीव राजा

https://youtu.be/l9SxNecZTVo

अलीगढ़ः अखिल भारतवर्षीय श्री वैश्य बारहसैनी महासभा की ओर से शताब्दी वर्ष समारोह का आयोजन आगरा रोड स्थित कैलाश फार्म में किया गया। इस मौके पर राष्ट्रहित में उत्कृष्ट योगदान देने वाले स्वजातीय बंधुओं को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि शहर विधायक संजीव राजा ने सभी से अनुरोध किया कि अपने बच्चों को वैश्य समाज के गौरवशाली इतिहास के बारे में बताएं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष एलडी वार्ष्णेय ने महासभा की स्थापना से लेकर अब तक के सफर के बारे में बताते हुए कहा कि महासभा समाज में रचनात्मक काम करती रहेगी।
शताब्दी समारोह तीन सत्रों में आयोजित किया गया। उद्योगपति व संरक्षक हरिशंकर प्रभाकर ने अक्रूरजी की प्रतिमा पर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया। इसके बाद हवन-यज्ञ हुआ, जिसमें समाज के लोगों ने हवन में आहुतियां देकर समाज तथा देश में सुख समृद्धि की कामना की। दूसरे सत्र में विभिन्न राज्यों तथा विदेश से आए गणमान्य व्यक्तियों का सम्मान किया गया। इसके बाद समारोह स्मृति ग्रंथ का विमोचन सांईं आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन राकेश गुप्ता सांई ने किया। समाज द्वारा निकाली जाने वाली पत्रिकाओं के मुख्य विषयों को जोड़कर यह स्मृति ग्रंथ बनाया गया है। इस दौरान समाज के वरिष्ठजनों ने युवा पीढ़ी को समाज की उपलब्धियां बताईं। संचालन विष्णु शेखर व अनुज वार्ष्णे अन्नू बीड़ी ने आगंतुकों का आभार प्रकट किया।
कार्यक्रम में एबीवीपी के सुनील वार्ष्णेय, तकनीकी शिक्षाविद् डॉ. महेश्वर प्रसाद वार्ष्णेय, साहिबाबाद के सिंचाई एवं बांध निर्माण तकनीक विशेषज्ञ डॉ. रमाशंकर वार्ष्णेय, विज्ञान शोधकर्ता डॉ. राजेंद्र वार्ष्णेय राज, वजीरगंज के आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सक डॉ. बृजपाल गुप्ता, इंद्र कुमार गुप्ता तेल वाले, कोसीकलां मथुरा के कमल किशोर वार्ष्णेय, सुशील वार्ष्णेय, सुनील कुमार, नितिन घुट्टी, संतोष डिब्बा, डॉ. चंद्रशेखर ऋषि, विष्णु भैया, अमित शेखर सर्राफ, आकाश कोल, लक्ष्मी वार्ष्णेय, डॉ. कमलेश वार्ष्णेय, लाजेश वार्ष्णेय, पूर्व महापौर सावित्री वार्ष्णेय, मास्टर ओमप्रकाश, भूपेंद्र वार्ष्णेय, सुमित गोटेवाल, संतोष डिब्बा आदि मौजूद रहे।
इन्हें किया गया सम्मानित
सम्मान समारोह का शुभारंभ हरिशंकर प्रभाकर के नेतृत्व में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन राकेश गुप्ता सांई ने दीप प्रज्जवलन कर किया। सुनील गुप्ता कोषाध्यक्ष ने हवन यज्ञ संपन्न कराया। समाजसेवा के क्षेत्र में दिल्ली से आए गंगा प्रसाद सुमन, लखनऊ से कल्पना वार्ष्णेय, मुकेश वार्ष्णेय, कासगंज से सुनील वार्ष्णेय, शिक्षा के क्षेत्र में हाथरस से स्वतंत्र कुमार वार्ष्णेय, रक्षा के क्षेत्र में दिल्ली से कर्नल डॉ. दीपक कुमार गुप्ता, विशाल गौरव, नोएडा से ब्रिगेडियर डॉ. भुवनेश चौधरी, बड़ौदा से पीयूष वार्ष्णेय, स्वास्थ्य के क्षेत्र में वजीरगंज बदायूं से डॉ. बृजपाल वार्ष्णेय, आगरा से नीना गुप्ता, हल्द्वानी से डॉ. नीरज वार्ष्णेय, प्रशासनिक सेवा में अलीगढ़ की एडीआईओएस दीप्ती वार्ष्णेय, दिल्ली से गौरव गुप्ता, पूनम गुप्ता, लखनऊ से आशीष लाल गुप्ता, साहित्य व कला के क्षेत्र में अलीगढ़ से डॉक्टर ममता वास, दिल्ली से सुबोध भारती, हल्द्वानी से अशोक वार्ष्णेय, गाजियाबाद से डॉ. चक्खन लाल वार्ष्णेय, विज्ञान व तकनीकी क्षेत्र में डॉ. महेश्वर प्रसाद वार्ष्णेय, डॉ. रमाशंकर वार्ष्णेय, राजेंद्र वार्ष्णेय राज, मुंबई से प्रेम प्रकाश गुप्ता, दिल्ली से केसी वार्ष्णेय, नोएडा से इंजीनियर पीसी गुप्ता, दिल्ली से प्रभात वार्ष्णेय, गुड़गांव से विवेक वार्ष्णेय, अलीगढ़ से केबी वार्ष्णेय, दिल्ली से इं. पूनम वार्ष्णेय, विधि के क्षेत्र में बुलंदशहर के योगेश चंद्र गुप्ता, अलीगढ़ के जीतू वार्ष्णेय, सागर शंकर, राजनीति के क्षेत्र में शहर विधायक संजीव राजा, भारतीय प्रतिभाओं के क्षेत्र में कुमारी धुरवा वार्ष्णेय दिल्ली, कुमारी हिमाद्री धीरज अलीगढ़, कुमारी मोनिका गुप्ता, कुमारी कनिका वार्ष्णेय सहित वार्ष्णेय समाज के वृद्धजनों का सम्मान किया गया।

Leave a Reply